अमेरिका में कितना टाइम हो रहा है? | अमेरिका का समय जाने

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अमेरिका में कितना टाइम हो रहा है :- काफी बार ऐसा होता है कि यह हमारे मोबाइल फोन या घड़ी में सही टाइम नहीं दिखाता है और हमें पता नहीं होता है कि अभी सही टाइम क्या हो रहा है और कई बार लोग दूसरे दूसरे जगह का टाइम जानना चाहते हैं कि अभी अमेरिका में कितना टाइम हो रहा है दोस्तों यदि आप इंडिया में रहते हैं या फिर अमेरिका में रहते हैं और जानना चाहते हैं कि अभी अमेरिका में कितना समय हो रहा है तो हम आपको इस लेख में बताएंगे कि अभी अमेरिका में कितना समय हो रहा है।

तो यदि आप जानना चाहते हो कि अमेरिका में कितना टाइम हो रहा है तो इस आर्टिकल में हम आपको दो तरीका बताएंगे जिसकी मदद से आप पता कर सकते हैं कि अमेरिका में अभी कितना टाइम हो रहा है तो बिना किसी देरी के चलिए शुरू करते हैं इस लेख को और जानते हैं कि इस वक्त अमेरिका में कितना टाइम हो रहा है।


अमेरिका में कितना टाइम हो रहा है?

दोस्तों यदि आप अमेरिका में रहते हैं और जानना चाहते हैं कि अमेरिका में अभी कितना समय हो रहा है या फिर आप भारत में रह रहे हैं और जानना चाहते हैं कि अमेरिका में कितना टाइम हो रहा है और यदि आपको पता नहीं है कि अमेरिका में कितना टाइम हो रहा है तो हमने आपको नीचे America के live time बताए हैं आप नीचे देख सकते हैं कि अमेरिका में अभी कितना समय हो रहा है।

America time by analog clock

तो दोस्तों आप ऊपर देख सकते हैं कि अमेरिका में अभी के समय कितना टाइम हो रहा है तो दोस्तों अब आपको पता चल गया होगा कि अभी के वक्त में अमेरिका में कितना टाइम हो रहा है लेकिन यदि आपको analog clock मे देखना नहीं आता है और आप digital clock मे देखना पसंद करते हैं तो चलिए हम आपको digital clock के जरिए बताते हैं कि अमेरिका में अभी कितना समय हो रहा है।


अमेरिका में अभी कितना टाइम हो रहा है?

दोस्तों यदि आपको analog clock मे हमें देखना नहीं आता है और आप digital clock मे समय देखना पसंद करते हैं तो हमने आपको नीचे में digital clock के जरिए बताया हैं कि अमेरिका में अभी कितना टाइम हो रहा है तो आप देख सकते हैं कि अमेरिका में अभी के समय क्या टाइम हो रहा है।

America time by digital clock

तो हमें उम्मीद है कि अब आपको digital clock के जरिए पता चल गया होगा कि अमेरिका में अभी के समय क्या टाइम हो रहा है।


गूगल अमेरिका में कितना टाइम हो रहा है?

अमेरिका में टाइम कितना हो रहा है यह पता करने का है दूसरा तरीका यह है कि आप गूगल असिस्टेंट से पूछे कि गूगल अमेरिका में कितना टाइम हो रहा है?

Step 1. गूगल असिस्टेंट से अमेरिका में कितना टाइम हो रहा है यह जानने के लिए सबसे पहले गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन को डाउनलोड करें।

Step 2. उसके बाद अब गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन को ओपन करें उसके बाद OK Google या hi Google कह कर गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट करें।

Step 3. या आप चाहे तो फोन के होम बटन को दबा कर भी गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट कर सकते हैं गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट कर लेने के बाद अब आप पूछे कि गूगल अमेरिका में कितना टाइम हो रहा है?

Step 4. गूगल असिस्टेंट से गूगल अमेरिका में कितना टाइम हो रहा है यह सवाल पूछते हैं गूगल असिस्टेंट आपको बता देगा कि अमेरिका में अभी के समय कितना टाइम हो रहा है।


FAQ,s

अमेरिका में दिन हो रहा है या रात?

दोस्तों यदि आप इंडिया में है और जानना चाहते हैं कि अमेरिका में दिन हो रहा है या रात तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि अमेरिका का टाइम भारत के टाइम से लगभग 9:30 घंटे पीछे है। तो यदि इंडिया में दिन हो रहा होगा तो हो सकता है कि अमेरिका में अभी रात हो रहा होगा और यदि इंडिया में अभी रात हो रहा होगा तो हो सकता है कि अमेरिका में अभी दिन हो रहा होगा।

शिकागो में क्या टाइम हो रहा है?

दोस्तों यदि आप जानना चाहते हैं कि अभी के समय में अमेरिका के शिकागो में क्या टाइम हो रहा है तो हम आपको नीचे में बताएं हैं कि अभी शिकागो में कितना समय हो रहा है आप नीचे देख सकते हैं:-

भारत और यूएसए के बीच समय का अंतर कितना है?

भारत और यूएसए के बीच समय 10.5 घंटे का अंतर कितना है यानी की यूएसए का समय भारत के समय से लगभग 10.5 घंटे पीछे है। (ज्यादा जानने के लिए यहां click करें)

अमेरिका में सुबह कब होती है?

भारत में जब 3:30 pm होता है तब अमेरिका में सुबह के 6:00 बजते हैं यानी की अमेरिका का समय भारत के समय से लगभग 9:30 से 10 घंटे पीछे है। (ज्यादा जानने के लिए यहां click करें)


Watch This For More Information :-

Video Source By :- ज्ञान वी ज्ञान gyan vigyan

[ निष्कर्ष ]

दोस्तों हमें उम्मीद है कि इस लेख को पढ़ने के बाद अब आप जान चुके होंगे कि अमेरिका में अभी के समय मे कितना टाइम हो रहा है यानी की अमेरिका में कितना टाइम हो रहा है। तो इतना सब जानने के बाद चलिए आप इस लेख को यहीं पर समाप्त करते हैं उससे पहले कृपया आप इस लेख को अपने दोस्तों के पास भी शेयर जरूर करें.. धन्यवाद

Also Read :-

Leave a Comment