PAGAL का फुल फॉर्म क्या होता है? | Pagal ka full form kya hota hai

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Pagal ka full form kya hota hai :- पागल, यह एक ऐसा शब्द है जो कि  हर कोई एक दूसरे को बोलता है चाहे वह प्यार में हो मजाक में हो या फिर कुछ और हर जगह Pagal ka full form अलग अलग होता है इसलिए इस लेख में हम लोग जानेंगे कि PAGAL का फुल फॉर्म क्या होता है? तो यदि आपको जानना है तो इस पोस्ट कि साथ बने रहें और चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं।


पागल का मतलब क्या होता है? (pagal ka matlab kya hota hai)

पागल का मतलब वह व्यक्ति होता है जो कि  सोचने में असमर्थ है और वह सही गलत नहीं सोच सकता है यानी कि जिस व्यक्ति का दिमाग अच्छे से काम ना कर रहा हो या खराब हो गया हो उस व्यक्ति पागल कहा जाता है।  दोस्तों अपने पागल खाने का नाम तो सुना ही होगा जिसमें कई तरह के पागल व्यक्तियों लाया जाता है और उसमें उन लोगों को ठीक करने के लिए उपचार किया जाता है। पागल का इंग्लिश मतलब fool या MAD होता है जिसका मतलब वही व्यक्ति होता है जो कि दिमागी रूप से सही ना हो उसे ही पागल अथवा MAD कहा जाता है।


Pagal ka full form kya hota hai (PAGAL का फुल फॉर्म क्या होता है)

दोस्तो जैसा कि ऊपर हमें जाना है कि पागल उस इंसान को कहा जाता है जो कि खुद से कोई भी चीज सोचने में असमर्थ है और वह सही गलत नहीं सोच सकता है उसे पागल कहा जाता है यदि बात करे पागल का फुल फॉर्म की तो Pagal का full form होता है Persuasive Attractive Good Looking Adorable Lovable,

pagal ka full form photo

pagal ka full form image


PAGAL Full Form in English (पागल का फुल फॉर्म इंग्लिश में क्या है?)

दोस्तो यदि Pagal ka full form की बात करे तो वैसे तो वास्तव में पागल का कोई फुल फॉर्म नही होता है लेकिन लोगों के द्वारा आप पागल का फुल फॉर्म बनाया गया है और पागल के सबसे प्रचलित फुल फॉर्म Persuasive, Attractive, Good Looking, Adorable, Lovable है काफी लोग पागल का फुल फॉर्म फुल फॉर्म को मानते हैं चलिए नीचे विस्तार से बताते हैं कि पागल का इंग्लिश में फुल फॉर्म क्या होता है।

P – Persuasive

A – Attractive

G – Good Looking

A – Adorable

L – Lovable

दोस्तों जैसा कि अपनी जाना कि PAGAL Full Form in English :- Attractive, Good Looking, Adorable, Lovable होता है। लेकिन इसके अलावा भी पागल के और सारे फुल फ्रॉम होते हैं तो चलिए उन सभी के बारे में भी जानते हैं।


PAGAL Full Form in Hindi (पागल का फुल फॉर्म हिन्दी में क्या है?)

यदि बात करें कि हिंदी में पागल का फुल फॉर्म क्या होता है तो हम आपको बता दें कि हिंदी में पागल का फुल फॉर्म परस्वैसिव, अट्रैक्टिव, गुड लुकिंग, अडोरबल, लवबल होता है चलिए नीचे हम विस्तार से जानते हैं कि हिंदी में पागल का फुल फॉर्म क्या होता है।

P – परस्वैसिव

A – अट्रैक्टिव

G – गुड लुकिंग

A – अडोरबल

L – लवबल


Pagal ka funny full form (मज़ाक में या प्यार में पागल का फुल फॉर्म क्या है)

दोस्तों आपने लड़कियों को पागल बोलते हुए सुना होगा और हो सकता है कि किसी बात में आपकी भी गर्लफ्रेंड आपको पागल वही होगी दरअसल वैसे प्यार में पागल बोला जाता है या कई बार लड़के मजाक में एक दूसरे को पागल कहते हैं उसका भी फुल फॉर्म कुछ अलग होता है जिसे आप नीचे देख सकते हैं:-

Pa= Pyaar se

G= Gale

l= Laga lo na

P= Pyaare ho

A= Achhe ho

G= Great ho

A= Amazing ho

L= Lovely ho


लड़की के लिए पागल का फुल फॉर्म क्या होता है?

काफी बार आपने देखा होगा कि लड़की के द्वारा लड़के को पागल बोला जाता है दरअसल वह लड़की प्यार से पागल बोल रही होती है  इसलिए वहां उसका (paglu meaning) या फुल फॉर्म कुछ और हो जाएगा।

P- Perfect

A- Attractive

G- Gorgeous

A- Adorable

L- Lovely Girl


लड़का के लिए पागल का फुल फॉर्म क्या होता है?

वही यदि बात करें कि लड़के द्वारा या किसी दोस्त द्वारा किसी को पागल बोला जाता है तो वहां पर पागल फुल फॉर्म और मीनिंग कुछ और होता है जिसे आप नीचे में देख सकते हैं:-

P- Perverse

A- Aloof

G- Grumpy

A- Arrogant

L- Lazy Boy


FAQ,s

Q. Pagal full form in malayalam

Ans:- मलयालम भाषा में Pagal का full form പ്രേരിപ്പിക്കുന്നു, ആകർഷകമാണ്, കാണാൻ ഭംഗിയുള്ള, ആരാധ്യ, സ്നേഹമുള്ളത് होता है।

Q. Pagal full form in gujarati

Ans :- गुजराती भाषा में पागल शब्द का मतलब આકર્ષક, આકર્ષક, દેખાવડા, આરાધ્ય, પ્રેમાળ होगा।

Q. Pagal full form in bengali

Ans:- बंगाली भाषा में Pagal का full form প্ররোচিত, আকর্ষণীয়, সুদর্শন, আরাধ্য, প্রেমময় होता है।

Q. Pagal full form in punjabi

Ans:- यदि हम बात करेगी पंजाबी भाषा में पागल का फुल फॉर्म क्या होता है तो पंजाबी भाषा में पागल का फुल फॉर्म ਕਾਇਲ, ਆਕਰਸ਼ਕ, ਰੂਪਵਾਨ, ਮਨਮੋਹਕ, ਪਿਆਰਾ.
Q. Pagal full form in Marathi
Ans:- Marathi भाषा में Pagal का full form मन वळवणारा, मनोवेधक, चांगले दिसणारे, मोहक, प्रेमळ होता है।
Q. Pagal full form in tamil
Ans:- கவர்ச்சிகரமான, கவர்ச்சிகரமான, நல்ல தோற்றமுடைய, அபிமான, அன்பான
Q. Pagal full form in rajasthani
Ans:- राजस्थानी भाषा में पागल शब्द का मतलब सीख, बढ़िया, फुटरा, लुभावना या दुलारो होता है।


[ अंतिम विचार ]

दोस्तों हमें उम्मीद है कि आपको आज का यह post पसंद आया होगा और आप इस post के पढ़ने बाद से पागल का फुल फॉर्म जान चुके होंगे क्योंकि इस लेख में हमने देखा की किस-किस जगह पर पागल का क्या फुल फॉर्म होता है। तो इन्हीं सभी जानकारियों के साथ चलिए अब इस लेख से विदा लेते हैं लेकिन उससे पहले कहना चाहेंगे कि अगर आपको यह लेख पसंद आया है और आप इस लेख से कुछ नया जानकारी सीखे हैं तो इसे अपने सभी दोस्तों के पास शेयर जरूर करें.. धन्यवाद


Also Read :-

Leave a Comment