मेरी मम्मी का नाम क्या है? | meri mummy ka naam kya hai

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दोस्तों यदि आप गूगल से यह पूछे हैं कि गूगल मेरी मम्मी का नाम क्या है? बताओ और गूगल आपको इस पोस्ट पर लाया है तो आप सही जगह पर आए हैं क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि आप गूगल असिस्टेंट से अपने मम्मी का नाम कैसे बुलवा सकते हैं। क्योंकि अक्सर लोग गूगल से अपनी मम्मी का नाम बुलवाना चाहते हैं लेकिन गूगल उनको उनका मम्मी का नाम नही बता पता है तो चलिए पोस्ट शुरू करते है और जानते हैं कि आप अपनी मम्मी का नाम कैसे  बुलवा सकते हैं.


मेरी मम्मी का नाम क्या है?

सवाल – गूगल मेरी मम्मी का नाम क्या है ?

जवाब – आपकी मम्मी का नाम गुड्डी देवी

 है।

दोस्तों यहां आप देख सकते हैं कि जब हमने गूगल से पूछा है कि गूगल मेरी मम्मी का नाम क्या है तो गूगल इसका जवाब दीया आपका मम्मी का नाम गुड्डी देवी है अब आप सोच रहे होंगे कि गूगल आखिर मेरी मम्मी नाम कैसे बता दे रहा है और आपकी मम्मी का नाम नही बता रहा है तो हम आपको बताना चाहिए कि दरअसल हम ने ही गूगल को अपनी मम्मी का नाम बताया है तभी गूगल मेरी मम्मी का सही नाम बता पा रहा है।

तो दोस्तों आप भी इस प्रकार से गूगल से अपनी  मम्मी का नाम पूछ सकते हैं और उसका जवाब पा सकते हैं तो यदि आप गूगल से अपनी मम्मी का नाम पूछना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको गूगल असिस्टेंट को बताना होगा कि मेरी मम्मी का नाम यह है तभी गूगल से मेरी मम्मी का नाम क्या है पूछने पर गूगल आपको आपकी मां का नाम बताएगा।

क्योंकि गूगल एक सॉफ्टवेयर है जो सिर्फ उतना ही बता सकता है जितना उसे पता हो इसीलिए सबसे पहले गूगल को आपको आपनी मम्मी का नाम  बताना होगा। तो गूगल में अपनी मम्मी का नाम सेट करने के लिए आपको गूगल पर एक एप्लीकेशन गूगल असिस्टेंट को इंस्टॉल करना होगा।

उसके बाद अब गूगल असिस्टेंट को ओपन करें गूगल असिस्टेंट को ओपन करने के लिए आप  ओके गूगल या हाय गूगल बोले यह बोलते ही अब गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट हो जाएगा अब आप गूगल को बताएं कि मेरी मम्मी का नाम यह है (जो भी आपका मम्मी का नाम है). इतना करने के बाद आप गूगल असिस्टेंट में आपकी मम्मी का नाम सेट हो जाएगा। अब आप गूगल से जब अगली बार पूछेंगे कि गूगल मेरी मम्मी का नाम क्या है? तो गूगल आपको आपकी मम्मी का सही नाम बता देगा जो नाम आप बताए होंगे।


गूगल मेरी मम्मी का नाम क्या है?

दोस्तों यदि आपको ऊपर वाला टॉपिक अच्छे से समझ में नहीं आया है और आप अपनी मम्मी का नाम गूगल में सेट नहीं कर पा रहे हैं तो दोस्तों चलिए इस टॉपिक में विस्तार पूर्वक जानते हैं कि गूगल पर अपनी मम्मी का नाम कैसे सेट सकते हैं ताकि गूगल से मेरी मम्मी का नाम क्या है? पूछने पर गूगल आपकी मम्मी का सही नाम बता पाए, तो चलिए स्टेप बाय स्टेप जानते हैं।

Step 1. गूगल में अपनी मम्मी का नाम सेट करने के लिए सबसे पहले आप गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर ले।

Step 2. ऐप इंस्टॉल करने के बाद अब आप उसे ओपन करें और OK Google या hi Google बोलकर असिस्टेंट को एक्टिवेट कर ले आप चाहे तो फोन के होम बटन को दबाए रख कर भी गूगल असिस्टेंट on कर सकते हैं।

Step 3. गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट कर लेने के बाद अब आप गूगल असिस्टेंट को बताएं कि मेरी मम्मी का नाम यह है (जो भी आपका मम्मी का नाम है)

Step 4. इतना करने के बाद अब गूगल असिस्टेंट में आपकी मम्मी का नाम सेट हो जाएगा। अब आप गूगल से पूछ सकते हैं कि गूगल मेरी मम्मी का नाम क्या है? गूगल आपको आपकी मम्मी का सही नाम बता देगा, जो नाम आपने बताया होगा।

तो दोस्तों इस प्रकार से आप गूगल असिस्टेंट मे मम्मी का नाम सेट करके गूगल असिस्टेंट से अपनी मम्मी का नाम बुलवा सकते हैं। दोस्तों मैं जानकारी के लिए एक बार बताना चाहूंगा कि गूगल असिस्टेंट कोई इंसान नहीं है वह एक AI सॉफ्टवेयर है जो सिर्फ उतना ही बता सकता है जितना उसे पता हो। तो इसलिए यदि आप अपने निजी जानकारियों को गूगल असिस्टेंट से पूछना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको गूगल असिस्टेंट को उस प्रश्न का उत्तर बताना होगा तभी गूगल असिस्टेंट आपको सही जवाब दे पाएगा।

इशे भी पढे👉 मेरी बहन का क्या नाम है?


FAQ,s

मेरे पापा का नाम क्या है?

दोस्तों यदि आप गूगल से अपने पापा का नाम बुलवाना चाहते हैं तो इसके लिए आप गूगल असिस्टेंट का सहारा ले सकते हैं और गूगल से बुलवा सकते हैं कि आपका पापा का नाम क्या हैं।

मेरे भाई का नाम क्या है?

दोस्तों यदि आप गूगल असिस्टेंट है यह पूछ रहे हैं कि गूगल मेरे भाई का नाम क्या है? और गूगल नहीं बता रहा है तो इसके लिए आपको गूगल असिस्टेंट में सेट अप करना होगा और गूगल को बताना होगा कि आपका भाई का नाम क्या है तब गूगल आपको बताएगा कि आपका भाई का नाम यह है।

मेरी बहन का क्या नाम है?

दोस्तों यदि आप गूगल असिस्टेंट से अपनी बहन का नाम बुलवाना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि गूगल असिस्टेंट के मदद से अपनी बहन का नाम कैसे बुलवा सकते हैं तो इसके लिए आप यहां क्लिक करके विस्तार से जान सकते हैं कि गूगल असिस्टेंट से अपनी बहन का नाम कैसे बुलवाया जाता है।

गूगल मेरी मम्मी का नाम क्या है?

दोस्तों यदि आप गूगल असिस्टेंट है यह पूछ रहे हैं कि गूगल मेरी मम्मी का नाम क्या है? और गूगल नहीं बता रहा है तो इसके लिए आपको गूगल असिस्टेंट में सेट अप करना होगा और गूगल को बताना होगा कि आपका मम्मी का नाम क्या है तब गूगल आपको बताएगा कि आपका मम्मी का नाम यह है। (ज्यादा जानने के लिए यहां click करें)


[ निष्कर्ष ]

तो दोस्तों हमें उम्मीद करते हैं कि आप इस लेख के जरिए पता कर पाए होगा कि गूगल असिस्टेंट से मेरी मम्मी का नाम क्या है कैसे पूछ सकते हैं। क्योंकि हमने आपको इस पोस्ट में 2 तारीका के बताए हैं जिसके मदद से आप गूगल से आप अपनी मम्मी का नाम बुलवा सकते हैं। दोस्तों इतना सब जानने के बाद चलिए अब इस लेख को यहीं पर समाप्त करते हैं लेकिन उससे पहले आप हमें नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में यह जरूर बताएं कि आपको यह आर्टिकल कैसा लगा… धन्यवाद

इशे भी पढे👉 सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है?

Leave a Comment