Ronaldo किस देश का है? | जानिए Cristiano ronaldo kis desh ka hai

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ronaldo kis desh ka hai :- दोस्तों यदि आप फुटबॉल खेल में रुचि रखते हैं तो आपने कभी ना कभी फुटबॉल के सबसे महान खिलाड़ी Cristiano ronaldo के बारे में तो जरूर सुना होगा, लेकिन क्या आपको पता है कि  क्रिस्टियानो रोनाल्डो किस देश का हैं।

यदि आपको नहीं पता है क्रिस्टियानो रोनाल्डो किस देश के हैं और वह कहां रहते हैं। तो कृपया इस आर्टिकल के साथ पूरे लास्ट तक बने रहे और चलिए इस लेख को शुरू करते हैं।


Ronaldo kis desh ka hai | Cristiano ronaldo kis desh ka hai

Ronaldo पुर्तगाल देश का एक निवासी है, इसे football की दुनिया मे CR7 के नाम से जाना जाता है, इनकी जन्म और बचपना दोनों ही ईसी पुर्तगाल देश में गुजरी थी। दुनिया भर में रोनाल्डो के बहुत ही चहेते और पसंद करने वाले लोग हैं। 

अगर आप फुटबॉल को देखना पसंद करते हैं या फुटबॉल इंडस्ट्री के जितने भी पसंदीदा लोग हैं वह रोनाल्डो को भगवान की तरह मानते हैं और इनकी बोलबाला इतनी है कि आप उनके फैन फॉलोइंग को देखकर समझ सकते हैं।

Cristiano ronaldo की बोलबाला लगभग पूरे दुनिया में चर्चित है। मेरे हिसाब से शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो क्रिस्टीयानो रोनाल्डो को नहीं जानता होगा और उनसे रूबरू नहीं होगा। हालांकि मेरे हिसाब से जितने भी लोग फुटबॉल को देखते हैं और फुटबॉल के बारे में जानते हैं और फुटबॉल खेल को पसंद करते हैं वह सब लोग  क्रिस्टियानो रोनाल्डो से अवश्य वाकिफ होंगे और उनके बारे में अवश्य जानते होंगे।

सरल भाषा में कहें तो लोग क्रिस्टीयानो रोनाल्डो को फुटबॉल का बाप कहते हैं या फुटबॉल का भगवान के रूप में मानते हैं। क्योंकि इन्होंने अपने आप को इस तरह से तराशा है और काबिल बनाया है कि वह फुटबॉल की दुनिया में राजा कहलाते है।

Read more : – किस football खिलाड़ी को CR7 के नाम से जाना जाता है ?


Cristiano ronaldo kaha ka hai | cristiano ronaldo kahan rahata hai

Cristiano ronaldo पुर्तगाल देश के हैं और वह फिलहाल के समय में पुर्तगाल देश में ही रहते हैं हालांकि वह माई के दौरान अपने देश से बाहर जाते हैं। और वहां पर अपने खेल का बेजोड़ प्रदर्शन करते हैं और लोगों को अपने खेल से लुभाते हैं।

मगर वह खेल को समाप्त करके अपने देश पुर्तगाल लौट जाते हैं हालांकि इनका जमीन और घर अलग-अलग देशों में मौजूद है, मगर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ज्यादातर पुर्तगाल में रहना पसंद करते हैं और वहीं पर आते हैं।


रोनाल्डो कौन है ? 

क्रिस्टीयानो रोनाल्डो फुटबॉल का बहुत ही प्रसिद्ध खिलाड़ी हैं उन्होंने फुटबॉल इंडस्ट्री में अपना एक बतौर नाम किया है। रोनाल्डो ने इतना ज्यादा मेहनत किया और अपने खेल को उभारा कि आज उसे पूरा दुनिया पसंद करती है यह बंदा बहुत ज्यादा मेहनती है । जब आप इसके सफलता के किस्से सुनेंगे तो आपके आंख में आंसू तक आ सकते हैं ।

क्योंकि आज के इस सफलता के पीछे इसके द्वारा की गई बहुत ज्यादा कठिन मेहनत छुपी हुई है भले ही आज यह बंदा लाखों के करो में घूमता है और लाखों की घर मे रंगत है मगर जब आप इसके पीछे के इतिहास पढ़ेंगे तो आप रो पड़ेंगे।

रोनाल्डो के खेल का आज पूरा दुनिया दीवाना है और लोग इसे बहुत ज्यादा पसंद करते हैं आप जान करके हैरान होंगे की।  हमारे बॉलीवुड के स्टार भी उनसे मिलने के लिए बेचैन रहते हैं कुछ बॉलीवुड के स्टारों ने उनके साथ फोटो भी खींचवाया है। हालांकि रोनाल्डो बड़े ही नेक दिल के इंसान हैं और इनका कररियर  और पेसा एक फुटबॉलर खिलाड़ी के तौर पर उभर आता है।

read more : – फुटबॉल में कितने खिलाड़ी होते हैं?


Ronaldo Biography – (क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जीवन परिचय)

Full Nameक्रिस्टियानो रोनाल्डो दोस सैंटोस अवेइरो
निक नेम (Nick Name)सी. रोनाल्डो,
CR7,
रॉनी,
रॉकेट रोनाल्डो
जन्मदिन 5 फरवरी  1985
जन्म स्थान (Birth Place)फनचल, मदीरा पुर्तगाल
राशि कुंभ
नागरिकता (Citizenship)सैंटो एंटोनियो
धर्म (Religion)कॅथोलिसिस्म
पेशा (Occupation)पुर्तगाली पेशेवर फुटबॉलर
टीम(Team)स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड एवं
पुर्तगाल राष्ट्रीय टीम
गर्लफ्रेंड (Girlfriends)जॉर्जिना रोड्रिगेज
कुल संपत्ति (Net Worth)$330 मिलियन के आसपास
Ronaldo Biography in hindi

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जीवन परिचए

दोस्तों हमने ऊपर के टॉपिक में जाना कि क्रिस्टीयानो रोनाल्डो कौन से देश के हैं और वह किस देश में रहते हैं और क्रिस्टीयानो रोनाल्डो कौन है और अब इस टॉपिक के माध्यम से हम क्रिस्टीयानो रोनाल्डो का जीवन परिचय के बारे में जानने वाले हैं तो चलिए शुरू करते हैं इस टॉपिक को बिना देरी किए हुए।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक पुर्तगाल देश के एक नागरिक है और इनका पूरा नाम क्रिस्टियानो रोनाल्डो दोस सैंटोस अवेइरो है। यह एक फुटबॉल के खिलाड़ी हैं और इन्हें लोग इनके अलग अलग nickname से पुकारते है। जैसे कि :- रॉकेट रोनाल्डो,  सी. रोनाल्डो, सीआर7, रॉनी,  और इत्यादि ।

5 फरवरी 1985 को क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जन्म हुआ था और इनका जन्म स्थान फनचल, मदीरा  को माना जाता है जो कि पुर्तगाल देश मे इस्थित है।   इन्हें सैंटो एंटोनियो की नागरिकता प्राप्त है और क्रिस्टियानो रोनाल्डो का धर्म कॅथोलिसिस्म है।

अगर हम इनके निजी जीवन के बारे में बात करें तो इनके पिताजी का नाम जोसे दिनीस अवेइरो है और  इनके माता जी का नाम मारिया डोलोरेस दोस सैंटोस अवेइरो है। इनके माता पिता के अलावे  इनके परिवार में ईनके तीन भाई बहन भी हैं। जिन में  इनके दो बहनो का नाम काटिआ अवेइरो और एल्मा अवेइरो है और इनके एक भाईयो का नाम ह्यूगोअवेइरो है।

इनके परिवार में इनके चार बच्चे भी है मगर इन्होंने अभी तक पूर्ण रुप से शादी नहीं किया है। इनके पुत्र का नाम Cristiano Ronaldo Jr. Mateo है और इनके पुत्री का नाम  Alana Martina और Eva है। इन्होंने अपनी पत्नी को पूर्ण रूप से नहीं दर्शाया है और ना ही इसके बारे में कही भी खुल कर के बात किया है हालांकि लोगो का मानना है कि इनके पहले भी बहुत सारे गर्लफ्रेंड रह चुकी हैं।

अगर हम इनके कुल सम्प्पति की बात करे तो वर्तमान के समय में इनका कुल सम्प्पति यानी कि networth 475 milian dollar है। इसी तरह से यह अपने जीवन मे आगे बढ़ते जा रहे है।

read more : – हॉकी में कितने खिलाड़ी होते हैं?


Ronaldo का फोटो


रोनाल्डो wife

रोनाल्डो के wife का नाम जॉर्जिना रोड्रिगेज (Georgina Rodriguez) है। वो कुछ इस प्रकार से दिखती है।


FAQ, s

Q1. दुनिया के नंबर वन फुटबॉलर कौन है?

Ans. फिलहाल के समय में क्रिस्टीयानो रोनाल्डो को दुनिया का नंबर वन फुटबॉलर माना जाता है क्योंकि इन्होंने अपने खेल के प्रदर्शन से पूरे दुनिया को हिला कर रखा है।

Q2. सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी कौन है?

Ans. फुटबॉल की दुनिया में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी का नाम क्रिस्टीयानो रोनाल्डो है।

Q3. विश्व का सबसे बड़ा फुटबॉल खिलाड़ी कौन है?

Ans. फुटबॉल की दुनिया में विश्व का सबसे बड़ा खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को माना जाता है वैसे तो दुनिया भर में फुटबॉल के बहुत बड़े बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं मगर सर्वश्रेष्ठ अभी तक क्रिस्टीयानो रोनाल्डो को ही माना गया है।
Q4. क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जन्म कब हुवा था ?
Ans. 5 फरवरी 1985 को क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जन्म हुआ था और इनका जन्म स्थान फनचल, मदीरा  को माना जाता है जो कि पुर्तगाल देश मे इस्थित है। 
Q5. रोनाल्डो के कितने बच्चे हैं?
Ans. रोनाल्डो के कुल चार बच्चे है जिनमे से 2 बेटे और 2 बेटियों है।
क्रिस्टियानो रोनाल्डो कौन से देश से खेलता है?

क्रिस्टियानो रोनाल्डो Manchester United के लिए फॉरवर्ड के रूप में खेलते है।


रोनाल्डो की कुल संपत्ति कितनी है (2023)


क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कुल संपत्ति करीब 490 मिलियन डॉलर यानि 3610 करोड़ के करीब है।

रोनाल्डो के पास कितनी कार है?


रोनाल्डो के पास लग्भग 200 से अधिक गाड़ियां है।


Watch This For More Information :-


( Conclusion, निष्कर्ष )

उम्मीद करता हूं, कि आप को मेरा यह लेख बेहद पसंद आया होगा और आप इस लेख के मदद से Ronaldo kis desh ka hai, के बारे में जानकारी प्राप्त कर चुके होंगे।

हमने इस लेख में सरल से सरल भाषा का उपयोग करके आपको किस Cristiano ronaldo kis desh ka hai, से जुड़ी हर एक जानकारी के बारे में बताने की कोशिश की है।


Also Read :-

1 thought on “Ronaldo किस देश का है? | जानिए Cristiano ronaldo kis desh ka hai”

Leave a Comment